Saturday, March 11, 2017

मायावती को भयानक हार की बेइज्ज्ती बरदाश्त नही हो रही, EVM से छेडछाड का ल...







उत्तर प्रदेश विधानसभा के परिणाम को बेहद चौंकाने वाला मानने वाली बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने भाजपा की जीत का श्रेय वोटिंग मशीन को दिया है। लखनऊ में मायावती ने मीडिया को संबोधित किया। बसपा सुप्रीमो मायावती ने EVM मशीन में गड़बड़ी का आरोप लगाया।

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणामों में गड़बड़ी की बात कहते हुए भाजपा पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीधे-सीधे भाजपा पर वोटिंग मशीन को मैनेज करने का आरोप मढ़ा.

मायावती ने कहा कि भाजपा ने बीते लोकसभा चुनाव की तरह इस बार उत्तर प्रदेश के विधानसभा में भी वोटिंग मशीन को मैनेज किया। इस बार के चुनाव में ईवीएम में जब भी बटन दबाया गया तो वोट कमल पर भी पड़ रहा था।

मायावती ने कहा, मुस्लिम बहुल इलाकों में भी भाजपा को अत्यधिक वोट मिलना इस बात का प्रमाण है कि ईवीएम से छेड़छाड़ की गई है. मायावती ने कहा कि 403 विधानसभा क्षेत्रों में मायावती ने एक भी मुस्लिम उम्मीदवार नहीं उतारे, फिर भी मुस्लिम इलाकों में भाजपा के उम्मीदवार विजयी घोषित हुए हैं. यह बात गले नहीं उतरती.

2014 के लोकसभा चुनाव में भी EVM मशीन की गड़बड़ी का मुद्दा उठाया गया था।

मायावती ने कहा की नतीजों से साफ होता है कि चुनाव में धांधली हुई है। दूसरी पार्टी के वोट भी बीजेपी में गये। उन्होंने कहा, 'अगर पीएम, अमित शाह दूध के धुले हैं तो बैलेट पेपर से चुनाव करा लें। सही स्थिति सामने आएगी।'

बीएसपी अध्यक्ष ने बीजेपी को चुनौती देते हुए कहा कि अगर थोड़ी भी ईमानदारी बची है तो बीजेपी चुनाव आयोग के पास जिम्मेदारी के साथ कहे कि वह ईमानदार है।


No comments:

Post a Comment